जेईई मेन २०१20, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर की प्रमुख इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा है। भारतीय प्रद्योगिकी संस्थान(आईआईटी) में प्रवेश हेतु दो चरणों की प्रवेश परीक्षा का यह प्रथम चरण है। जेईई मेन की परीक्षा, देश भर में एनआईटी (NITs), आईआईआईटी (IIITs), सीएफटीआई (CFTIs) और अन्य तकनीकी संस्थानों में बी.टेक कार्यक्रमों का अध्ययन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए मूल योग्यता को पूरा करती हैं। केंद्रीय संस्थानों के अलावा, जेईई मेन का स्कोर आईआईटी (IIT) प्रवेश के लिए आयोजित किए जाने वाले जेईई एडवांस २०20 (JEE Advanced) के पात्रता मानदंड के रूप में भी कार्य करता है। वर्ष २०20 से जेईई मेन परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाएगी। 

वर्ष 2019 से जेईई मेन का आयोजन सीबीएसई (CBSE) की जगह नव स्थापित राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए – NTA) द्वारा किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए देश विदेश के 12 लाख छात्रों के द्वारा पंजीकरण करने का अनुमान लगाया जा रहा है।

 

06 जनवरी से 09 जनवरी 2020 तक आयोजित कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में जेईई (मेन्स) – 2020 का परिणाम घोषित किया गया है, जिसे सीधे आवेदन संख्या और जन्म तिथि डालकर सीधे लिंक पर लोड किया जा सकता है:

परिणाम जेईई (मुख्य) 2020

 

जेईई (मेन्स) – 2020 जनवरी के परिणाम  में  दयाल कुमार 99.990953 परसेंटाइल के साथ बने झारखंड स्टेट टॉपर  | ये डीपीएस रांची और FIITJEE रांची के छात्र हैं | अब हम लोग JEE Main 2020 में झारखण्ड के टॉप लड़कियों की परसेंटाइल और उनके कोचिंग इंस्टिट्यूट -

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Important Link:-

 

 

Comment

Our Products

IIT Pre Counselling
₹ 5000
Seminar and Workshops
₹ 25000
Engineering Entrance information Counselling
₹ 1000
FOUNDATION PRE COUNSELLING
₹ 2500